लाकडाउन उत्तर प्रदेश 2021

लखनऊ/ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुनः बढा़या अस्थाई बंदी।


इस बार आंशिक कोविड लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। पिछली बार की तरह डरे सहमें और तीसरी लहर की चेतावनी के चलते कोरोना कर्फ्यू बढ़ाए जाने के बाद से लोगों ने पूरे सप्ताह की खरीदारी कर डाली। लखनऊ के चौक इलाकें में तो लोग शाम को खरीददारी करने के लिए इस तरह निकले कि कोरोना गाइडलाइंस का भी ध्यान नहीं दिया।

कब खुलेगा लाकडाउन

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार उत्तर प्रदेश में पूर्व की नियमावली दोहराते हुए इस कोरोना लॉकडाउन के बढते क्रम में भी पिछले लॉकडाउन की तरह ही पाबंदियां लागू रहेंगी। साथ ही सरकार के निर्देशानुसार पहले की तरह ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खोली जाएगा। जिसमें दूध, दवा, सब्जी और किराना की दुकानें अपने समय के अनुसार खुलती रहेंगी।वहीं पिछली बार की कोरोना लॉकडाउन में जैसे शराब की दुकानें खोली जा रही थी वैसे ही इस बार भी उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुलने के आदेश है।

कोरोना से मौत/ कब हारेगा कोरोना।

बावजूद इसके यूपी में पिछले 24 घण्टे में कोरोना के चंगुल में 4,844 नए मरीज संक्रमित मिले।जबकि 14,086 संक्रमित व्यक्तियों ने कोरोना को मात देकर हुए। बात करे सक्रिय मामलों की तो यह घटकर 84,880 रह गई है। साथ ही पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में कुल 234 लोगों की मौते हुई हैं,जो चिन्तनीय है, जिसपर विचार कर सरकार सुधार करने के लिए प्रयासरत्न है। वही रविवार को करीब सवा तीन लाख से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है।

1 thought on “लाकडाउन उत्तर प्रदेश 2021”

Comments are closed.