बच्ची की सेक्स करने से मौत

8 साल की बच्ची से 40 वर्ष के व्यक्ति ने किया विवाह,अपनी दुलहन को सुहागरात में जबरन सेक्स कर उतारा मौत के घाट। बालविहाह और बच्ची की सेक्स करने से मौत।

बालिका की बलात्कार करने से मौत


बच्ची की सेक्स करने से मौत का मामला यमन से प्रकाश में आया जबकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस खबर को लेकर काफी विवाद खडा हो गया है।हालांकि हफिंगटन पोस्ट के अनुसार, यमन के अधिकारियों ने इस खबर को झूठा ठहराया है।

पिता ने कहा बदनाम करने की कोशिश


यमन के आपराध मामलों के जांच निदेशक मोसलेह अल अज्जाही ने बताया कि इस खबर के आने के बाद उन्होंने लड़की के पिता को बुलवाया, और पिता अपनी बेटी के साथ आए। उन्होंने बेटी के बाल विवाह और बच्ची की सेक्स करने से मौत की खबर को गलत करार किया। और यह भी बताया कि योजनाबद्ध तरीके से बदनाम करने की नाकाम कोशिश की गई है।

जांच टीम ने बताया झूठ


यमन में इस खबर को लेकर विवाद खडा़ हो गया है। हफिंगटन पोस्ट के अनुसार, ‘Legal service authority ‘यमन के जांच अधिकारियों ने इस खबर को झूठा करार दिया है।
अज्जाही ने बताया कि उनके पास उस लड़की की तस्वीर है। वह किसी को भी दिखा सकते हैं।
गल्फ न्यूज ने यमन की राजधानी सना में एक स्थानीय पत्रकार से भी इस खबर की पुष्टि की। उसने बताया कि जांच में बच्ची की सेक्स करने से मौत की सूचना गलत है।


विश्व भर में वायरल


यमन के एक सामाजिक कार्यकर्ता अहमद अल कुरैशी ने अपने एक बयान में बताया कि कुछ आपत्ति जनक लोग गलत खबर देकर बाल विवाह और बच्चियों की स्थिति पर अंतरराष्ट्रीय संगठनों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं ताकि वे ऐसा एक गंभीर मुद्दा बनाकर सामाजिक सुधार करने हेतु तमाम धनवान लोगों से आर्थिक मदद मांग सकें।
पूर्व में भी एक अल वतन समाचार वेबसाइट ने रविवार को खबर दी थी कि जननांग फटने से रवान नामक आठ साल की बच्ची की सेक्स करने से मौत हो गई। अगले दिन यह खबर लंदन, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका के महत्वपूर्ण अखबारों में प्रकाशित हुई, जिससे पूरी दुनिया का ध्यान इस ओर गया। इनलोगों के उच्चस्तरीय बडे़ लोगों के संबंध भी हैं। जिसकी मदद से सोसल मीडिया और प्रिंट मीडिया के माध्यम से अफवाहों का सिलसिला चलता रहता है। जिसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और ऐसे खबरों की आड़ में कुछ और जालसाजी भी हो सकती है।

जांच की हो रही मांग


सन 2010 में भी यूनीसेफ ने अपनी रिपोर्ट में लिखा था कि यमन में 13 साल की बच्ची का बालविवाह कर दिया गया, पति उससे दुगनी उम्र का था।और पहली ही रात्रि सुहागरात में जननांग फटने के कारण (दुल्हन) बच्ची की सेक्स के दौरान मौत हो गई।
हालांकि ऐसे तमाम सवाल जांच का विषय बन रहे हैं, कि ऐसी घटनाऐं ज्यादातर यमन में ही क्यों ?
ऐसी घटनाओं से किन लोगों को फायदा हो सकता है ? क्या उन लोगों का पूरा समूह कार्य कर रहा है ?

संवाददाता पंजीकरण करने हेतु 👇 बटन दबाएं

संवाददाता अधिकार पढ़ने हेतु 👇 बटन दबाएं.

अपना और ब्यवसाय का प्रचार करने हेतु 👇 बटन दबाएं